Top News
Next Story
Newszop

राहुल गांधी की सोच पाकिस्तानियों जैसी : प्रदीप भंडारी

Send Push

नई दिल्ली, 25 सितंबर . जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान बुधवार को संपन्‍न हो गया. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में लोगों से बड़े-बड़े वादे करते हुए कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार बनते ही वह सबसे पहले राज्य का दर्जा वापस दिलाने का काम करेंगे. इस पर भारतीय जनता पार्टी प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने पलटवार करते हुए कांग्रेस सांसद की सोच को ही विभाजनकारी बता दिया.

उन्होंने से खास बातचीत में कहा, “राहुल गांधी की सोच विभाजनकारी है. वह जम्मू और कश्मीर के बाहर के लोगों को बाहरी कहते हैं. संविधान को हाथ में लेकर घूमते हैं, लेकिन संविधान कहता है, “वी द पीपल ऑफ इंडिया”, वह इसमें विश्वास नहीं रखते. उनकी सोच पाकिस्तानियों की तरह है, जो जम्मू कश्मीर को भारत का अंग नहीं मानते.

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी को डर है कि जम्मू कश्मीर के लोग उन्हें स्वीकार नहीं करेंगे, क्योंकि जम्मू कश्मीर की आवाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के रथ को स्वीकार कर चुकी है. इसलिए उमर अब्दुल ने राहुल गांधी को सलाह दी है कि वह पूरे जम्मू कश्मीर में अभियान चलाएं. लेकिन राहुल गांधी अभियान नहीं चला पा रहे हैं, क्योंकि जब वह ग्राउंड रिपोर्ट्स देखते हैं, तो उन्हें दिखता है कि जम्मू कश्मीर में हर बच्चा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को देखना चाहता है.”

साथ ही महाराष्ट्र के बदलापुर में छोटी बच्चियों से दरिंदगी के आरोपी के एनकाउंटर में मारे जाने पर उन्होंने कहा, “बदलापुर मामले में राज्य की सरकार में उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्पष्ट कर दिया है कि हम कानूनी रूप से सिर्फ सिर्फ पीड़ित के साथ खड़े होंगे. यह लोग क्या उम्मीद कर रहे थे कि निलेश मोरे पर आरोपी अक्षय शिंदे हमला करे और निलेश मोरे की जान चली जाए? क्या इनके लिए पुलिस वालों की जान की कोई अहमियत नहीं है? अगर इनको लगता है कि एनकाउंटर सही नहीं है, तो इनको सीआईडी जांच का इंतज़ार करना चाहिए.

भंडारी ने कहा, आदित्य ठाकरे तो पहले दिन कह रहे थे कि आरोपी को फांसी पर चढ़ा दो और आज जब आरोपी पर कानूनी कार्रवाई हुई है तो राजनीतिक फायदे के लिए वह इस पर राजनीति कर रहे हैं. देश की जनता यह देख रही है, इंडी गठबंधन बलात्कार के आरोपी के साथ खड़ा है. उत्तर प्रदेश में, इंडी गठबंधन बलात्कार के आरोपी के साथ खड़ा है. बंगाल में, इंडी गठबंधन बलात्कार के आरोपी के साथ खड़ा है. जम्मू कश्मीर में, इंडी गठबंधन बलात्कार के आरोपी को टिकट दे रहा है, क्योंकि राहुल गांधी महिला विरोधी हैं और वही सोच आदित्य ठाकरे, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव व ममता बनर्जी की है.

पीएसएम/

The post राहुल गांधी की सोच पाकिस्तानियों जैसी : प्रदीप भंडारी first appeared on indias news.

Loving Newspoint? Download the app now