Top News
Next Story
Newszop

10000 पदों पर बंपर नौकरियां निकलीं! भारत सरकार इस देश में दिलाएगी युवाओं को जॉब….

Send Push

Israel Jobs: इजराइल जाने वाले श्रमिकों के लिए भारत का दूसरा भर्ती अभियान 16 सितंबर को पुणे में शुरू होगा। ये नौकरियां 2023 के उस समझौते पर दिलाई जाएंगी जो भारत और इजराइल के बीच हुआ था। समझौते में इजराइल ने भारत से अपने देश में काम करने के लिए कामगारों की भर्ती की बात की थी। इसका ये दूसरा चरण है, जिसके तहत देशभर से 10 हजार से अधिक लोगों को चुना जाएगा।

10 हजार लोगों की भर्ती

विदेशों में नौकरी करने के ख्वाब हर कोई देखता है, जिसके चलते कई बार लोग धोखाधड़ी के शिकार भी होते हैं। लेकिन अब खुद सरकार देश के नौजवानों को विदेश में नौकरी दिला रही है। जिसके लिए आज से आवेदन लिए जाएंगे। दरअसल, इजराइल ने 10 हजार भर्तियों के लिए भारत से लोग मांगे थे। इसके लिए पुणे में 16 सितंबर से चयन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इस दौरान भारतीयों को निर्माण क्षेत्र में काम करने का मौका मिलेगा।

इसके अलावा 5000 ऐसे लोगों को नौकरी दी जाएगी जो देखभाल का काम कर सकें। इसके लिए मान्यता प्राप्त संस्थानों से प्रमाण पत्र होने चाहिए। जिन लोगों ने 990 घंटे की ऑन-द-जॉब ट्रेनिंग के साथ देखभाल करने का कोर्स कर रखा है, ऐसे लोगों को वरीयता दी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके लिए इजराइल की जनसंख्या, आव्रजन और सीमा प्राधिकरण (PIBA) की एक टीम स्किल टेस्ट के लिए अगले हफ्ते भारत का दौरा करने वाली है।

आपको बता दें कि नवंबर 2023 में भारत और इजराइल के बीच समझौता हुआ था। जिसके तहत भारते के नागरिकों को फ्रेमवर्क, आयरन बेंडिंग, प्लास्टरिंग और सिरेमिक टाइलिंग में दक्षता रखने वाले श्रमिकों को नौकरी देने की बात कही गई थी।

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग

7 अक्टूबर, 2023 को हमास ने इजराइल पर हमला किया था। इसके बाद से इजराइल में फिलिस्तीनी मजदूरों पर बैन लगा दिया था। जिसके बाद से वहां पर मजदूरों की कमी हो गई। इसीलिए अब भारत सरकार ने इजराइल में मजदूरों को भेजने पर सहमति जताई है।

Loving Newspoint? Download the app now