Top News
Next Story
Newszop

शाहीन अफरीदी और उनकी टीम ने किया इंडिया के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल का अपमान; जानें मामला?

Send Push
Morne Morkel (Image Credit- Twitter X)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल भारतीय क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल हो गए हैं और उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में जसप्रीत बुमराह और अन्य गेंदबाजों के प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ अपना कार्यकाल शुरू किया है। जब चेन्नई में भारतीय गेंदबाज बांग्लादेश की बल्लेबाजी लाइन-अप को तहस-नहस कर रहे थे, तब सभी ने मोर्कल के चेहरे पर मुस्कान थी।

गौरतलब है कि, मोर्केल ने पाकिस्तान टीम के साथ भी कुछ समय बिताया है। वह पिछले साल जून में गेंदबाजी कोच के रूप में उनके साथ जुड़े थे, लेकिन मोर्केल ने टी20 विश्व कप 2024 सुपर 8 चरण के लिए क्वालीफाई करने में पाकिस्तान की विफलता के बाद टीम छोड़ दी। अपने अनुबंध के छह सप्ताह शेष रहते इस महान गेंदबाज ने पाकिस्तानी टीम के साथ संबंध तोड़ लिए और लखनऊ सुपर जाइंट्स में शामिल हो गए। हालांकि, जल्द ही बीसीसीआई ने उन्हें बुला लिया और वह मना नहीं कर सके।

बासित अली ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मोर्ने मोर्कल का अपमान करने पर लगाई लताड़

पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने पाकिस्तानी गेंदबाजी लाइनअप पर निशाना साधा और उन पर आरोप लगाया कि जब मोर्केल टीम के कोच थे, तब उन्होंने उनका अपमान किया था।

बासित ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “पाकिस्तानी गेंदबाज खुद को क्रिकेट से बड़ा समझते हैं। उन्हें लगता था कि मोर्केल हमारे सामने कुछ भी नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय और पाकिस्तानी खिलाड़ियों की मानसिकता में बहुत अंतर है।

उन्होंने कहा, “हमें अंतर पता चल गया है। यह वही बांग्लादेश है जिसने पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला था, जहां ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान पूरी तरह से पिछड़ गया है। यह वही बांग्लादेश है जिसने पाकिस्तान को हराया था। अंतर मानसिकता, सोच और क्लास का है।”

दरअसल, बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान को उसकी धरती पर क्लीन स्वीप किया, जबकि भारत ने पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया उन्हें हराया। इसलिए भारत के दमदार प्रदर्शन के बाद बासित अली ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को लताड़ा है।

Loving Newspoint? Download the app now