Top News
Next Story
Newszop

BGT 2024-25: “अगर उनके खिलाफ हम अच्छे से खेलें तो…”, अश्विन-जडेजा को लेकर बोले ग्लेन मैक्सवेल

Send Push
R Ashwin, Glenn Maxwell & Ravindra Jadeja (Photo Source: X/Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम इसी साल नवंबर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में पिछली दोनों टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी। रोहित शर्मा एंड कंपनी की मंशा अब ऑस्ट्रेलियाई धरती पर लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने की है।

इस बीच, ग्लेन मैक्सवेल ने भारत की स्पिन जोड़ी रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को गेम चेंजर्स बताया है। ऑलराउंडर का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलिया ने इन दोनों खिलाड़ियों का अच्छे से सामना कर लिया तो टीम बेहतर स्थिति में होगी।

अश्विन और जडेजा को लेकर ग्लेन मैक्सवेल ने कही यह बात

ग्लेन मैक्सवेल ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा,

मुझे लगता है कि लंबे समय से अश्विन और जडेजा जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने के बाद, ऐसा लगता है कि ये दोनों ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका हमने लगातार सामना किया है और उनके साथ हमारी लड़ाइयां अक्सर खेल के परिणाम को निर्धारित करती हैं। अगर हम उन दोनों (अश्विन, जडेजा) के खिलाफ अच्छा खेलते हैं, तो हम आम तौर पर खुद को बेहतर स्थिति में पाएंगे। वे दोनों मेरे करियर के अधिकांश समय से मेरे साथ हैं, क्योंकि उनकी उम्र भी लगभग समान ही है।

अश्विन और जडेजा ने पिछले भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबलों में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। दोनों ने मिलकर 330 पारियों में 821 विकेट लिए हैं, जिसमें 50 पांच-विकेट हॉल भी शामिल है।

जसप्रीत बुमराह को लेकर मैक्सवेल ने दिया यह बयान

ग्लेन मैक्सवेल ने आगे बात करते हुए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ की। मौजूदा समय में बुमराह तीनों फॉर्मेट में शानदार खेल दिखा रहे हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 8 मैचों में 15 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जीता था।

मैं 2013 में मुंबई में आईपीएल के उनके (जसप्रीत बुमराह) पहले सीजन में वहां था और नेट्स में लगभग हर दिन उनका सामना किया। उन्हें एक युवा, अप्रयुक्त प्रतिभा से लेकर आज के समय तक, तीनों फॉर्मेट में संभवतः सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बनते देखना एक बहुत ही अद्भुत कहानी है।

Loving Newspoint? Download the app now