Top News
Next Story
Newszop

Dholpur डूबी पोकलेन मशीनें, फिर नहीं खुदा नाला

Send Push
धौलपुर न्यूज़ डेस्क, धौलपुर शहर में आईटीआई से झोर रोड स्थित सौ फुटा रोड पर हो रहे जलभराव से निजात दिलाने के लिए नगर परिषद की ओर से दूसरे दिन शुक्रवार को भी नाले के लिए खुदाई कार्य हुआ। लेकिन खेत में भरे पानी में कार्य करते समय दो पोकलेन मशीन डूब गई और चालक जैसे-तैसे बाहर निकल कर आए। उधर, खुदाई कार्य के चलते मचकुण्ड रोड पर यातायात बाधित बना हुआ है। इससे पहले यहां गुरुवार को कार्य के दौरान 33केवी विद्युत लाइन कटने से शहर के बड़े हिस्से की बिजली गुल हो गई थी। गौरतलब रहे कि यहां सौ फुटा रोड पर जलभराव और बाड़ी रोड की तरफ से आ रहे बरसाती पानी निकासी को लेकर यहां आईटीआई के पास कच्चा नाला बनाया जा रहा है। शुक्रवार को नगर परिषद दस्ते ने कार्रवाई करते हुए एक दुकान व मकान का एक हिस्सा तोड़ दिया। यहां खुदाई कर नाले के लिए जगह बनाई गई। उधर, खेत में भरे पानी में कार्य करते समय दो पोकलेन मशीन इसमें डूब गई। चालकों को पानी की गहराई की जानकारी नहीं होने से हादसा होने से बचा। चालक मुश्किल से बाहर निकल पाए।

नाले की खुदाई ऊंची, जलभराव नीचे: नगर परिषद की ओर से कराया जा रहा कार्य बिना योजनाबद्ध तरीके से हो रहा है। नाले की खुदाई की गई है वह जगह ऊंची है जबकि जलभराव नीचे हो रहा है। खोद गए नाले में पानी कैसे जाएगा, यह समझ से परे बिना हुआ है। वहीं, जिस स्थल पर खुदाई चल रही है, वहां नीचे भूमिगत विद्युत लाइन, पेयजल समेत अन्य लाइन गुजर रही है लेकिन कार्य के दौरान लाइनों का ख्याल नहीं रखने से गुरुवार को बिजली केबिल कट गई।

खुदाई से मचकुण्ड रास्ता हुआ बाधित

नाले के लिए खुदाई कार्य के चलते मचकुण्ड की तरफ जाने वाला रास्ता बाधित हो गया है। लोगों को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नाला खुदने पर सौ फुटा रोड पर भरे पानी को आईटीआई के बगल से चंबल की तरफ निकाला जाएगा।

Loving Newspoint? Download the app now