Top News
Next Story
Newszop

"वीर तेजाजी" मेले की धर्मसभा में Hanuman Beniwal के पहुंचने पर मचा बवाल, जानें मामला

Send Push

नागौर न्यूज़ डेस्क, राजस्थान के नागौर जिले के खरनाल में प्रसिद्ध वीर तेजाजी के मेले में होने वाली धर्मसभा हंगामे की भेंट चढ़ गया. हर साल होने वाली यह धर्मसभा इस साल भी आयोजित किया गया था. लेकिन इस बार यह धर्मसभा सियासत की भेंट चढ़ गया. वहीं हंगामा के बीच आयोजकों ने लोगों को काफी समझाने की कोशिश की. लोगों से अपील की गई की इसे राजनीतिक अखाड़ा नहीं बनाएं. लेकिन बीजेपी और आरएलपी का झंडा लहराता रहा. इस बीच आयोजक ने कहा, अब कभी नहीं होगी धर्मसभा.

बताया जाता है कि सभा में बड़ी संख्या में सांसद हनुमान बेनीवाल के समर्थक झंडे लेकर मौजूद थे. मंच पर जब भाजपा नेता रेवतराम डागा को सम्मान के लिए बुलाया गया तो हंगामा तेज हो गया. लोगों ने उन्हें मंच से उतारने के लिए हूटिंग की. इस बीच हनुमान बेनीवाल को मंच पर आमंत्रित किया गया. इसके बाद और हंगामा मच गया.

सभा में चलाए गए पत्थर

खरनाल में आज तेजाजी के मेले में धर्मसभा का आयोजन किया गया था. सभा में भामाशाहों और समाजसेवियों का सम्मान किया जा रहा था. राजनीतिक बयान बाजी से मामला भड़क गया. इसके बाद मेला कमेटी सदस्यों और पुलिस ने लोगों को शांत करने की कोशिश की लेकिन लोग नारेबाजी करते रहे. कुछ युवा हाथों में रालोपा के झंडे लेकर बल्लियों पर चढ़ गए. वे नारेबाजी कर हंगामा करने लगे. बताया जा रहा है कि पुलिस ने समझाइश की तो पत्थर भी फेंके गए. हंगामे के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम से लोगों को ध्यान बंटाने की कोशिश की गई लेकिन जब हंगामा नहीं रुका तो कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया.

ऐसे शुरू हुआ हंगामा 

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि धर्मसभा में हर साल जनप्रतिनिधि और नेता मंच पर बैठते हैं. आज भी धर्मसभा शुरू हुई तो कुछ नेता मंच पर पहुंचे. नागौर के पार्षद गोविंद कड़वा ने रालोपा सुप्रीमो सांसद हनुमान बेनीवाल के मंच पर आने की घोषणा की गई. इस बीच भाजपा नेता रेवंतराम डांगा और अर्जुन महरिया भी मंच पर पहुंच गए. उनके पहुंचते ही बेनीवाल समर्थक कुछ युवा नारेबाजी करने लगे. लोगों ने समझाने की कोशिश की लेकिन नारेबाजी नहीं रूकी. इस दौरान माइक से सांसद हनुमान बेनीवाल के मंच पर आने की घोषणा होती रही. युवा रालोपा के झंडे लहराते रहे.


 

Loving Newspoint? Download the app now