Next Story
Newszop

Dausa रोजाना 4 हजार यात्रियों की आवाजाही, लेकिन सुविधाएं नहीं

Send Push

दौसा न्यूज़ डेस्क, रेलवे का नियम है कि जिस स्टेशन या प्लेटफार्म पर यात्रियों की आवाजाही अधिक हो, वहां यात्रियों से जुड़ी सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएं। लेकिन रेलवे के इस नियम का उल्टा बांदीकुई रेलवे स्टेशन पर देखने को मिल रहा है. यहां जहां प्लेटफॉर्म पर एक भी ट्रेन या यात्री की आवाजाही नहीं है, वहां रेलवे ने शौचालय और वॉशरूम का निर्माण कराया है. लेकिन प्रतिदिन चार हजार यात्रियों की आवाजाही वाले जंक्शन के दूसरे प्रवेश द्वार पर आज तक इन सुविधाओं का अभाव है. स्थिति यह है कि ये सुविधाएं नहीं मिलने से महिला यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है. जंक्शन का निरीक्षण करने आए रेलवे अधिकारियों को कई बार इन समस्याओं से अवगत कराया जा चुका है।

रेलवे स्टेशन पर कुल 6 प्लेटफार्म हैं। प्रथम और द्वितीय प्रवेश द्वार हैं। इनमें से प्रथम प्रवेश द्वार पर प्लेटफार्म पर यात्रियों के लिए शौचालय एवं विश्रामगृह की सुविधा उपलब्ध है। वर्तमान में रेलवे ने प्लेटफार्म चार और पांच पर यात्रियों के लिए शौचालय और शौचालय का भी निर्माण कराया है। लेकिन सर्वाधिक यात्रियों की आवाजाही वाले रेलवे स्टेशन के दूसरे प्रवेश द्वार पर आज तक यात्रियों के लिए शौचालय व शौचालय की कोई सुविधा नहीं है. इस प्रवेश द्वार पर प्लेटफार्म नंबर 6 भी है। दिन भर में 5 पैसेंजर ट्रेनों की आवाजाही होती है. लेकिन इन सुविधाओं की कमी के कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. सबसे अधिक परेशानी महिला यात्रियों को उठानी पड़ती है.

खुले में शौचालय जाने से रेल यात्री दुर्गंध से परेशान रहते हैं

दूसरे प्रवेश द्वार पर शौचालय और शौचालय की सुविधा न होने के कारण यहां आने वाले कई यात्री प्रवेश द्वार के पीछे बने खुले शौचालय में चले जाते हैं। ऐसे में दुर्गंध से यात्री परेशान नजर आ रहे हैं.

Loving Newspoint? Download the app now