Top News
Next Story
Newszop

Tonk प्रदेश में भाजपा की नई जिला कार्यकारिणी घोषित

Send Push

टोंक न्यूज़ डेस्क, भाजपा जिलाध्यक्ष अजित सिंह मेहता ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौर की अनुशंसा पर जिला भाजपा की जिला कार्यकारिणी घोषित कर दी है। कार्यकारिणी में 23 नेता शामिल किए गए है । इनमें से 8-8 जिला उपाध्यक्ष, जिला मंत्री और तीन जिला महामंत्री बनाए हैं।

इस कार्यकारिणी में पहली बार पूर्व मुख्य सचेतक स्वर्गीय महावीर जैन की भी पहली बार जिला कार्यकारिणी में जिला महामंत्री के रुप में एंट्री हुई है। वहीं कार्यकारिणी में शहरी क्षेत्र के नेता ज्यादा शामिल किए गए है। पार्टी ने शहरी नेताओं के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्र के नेताओं को भी तरजीह दी है। वहीं नए नेताओं समेत पुराने कार्यकर्ताओं को भी कार्यकारिणी में जगह दी है।

हालांकि टोंक से दूसरी बार विधायक बने पूर्व डिप्टी सी एम सचिन पायलट के जातिगत वोटों को बीजेपी की ओर ज्यादा लाने के लिए कार्यकारिणी में ज्यादा संबंधित नेताओं को कार्यकारिणी में नहीं लिया है। गुर्जर नेता के रूप में प्रमुख रूप से पूर्व टोंक प्रधान जगदीश गुर्जर को जिला महामंत्री बनाया है ।

बीजेपी की नई जिला कार्यकारिणी में दो महिला नेताओं को तवज्जो दी है। इनमें से प्रमुख रूप से टोड़ारायसिंह की पूर्व प्रधान शीला मीणा खास चेहरा। शहर में से किसी बड़ी बीजेपी नेत्री को जगह नहीं मिली है ।

Loving Newspoint? Download the app now