Top News
Next Story
Newszop

Jaipur में हाथ मिलाते नजर आए डोटासरा और किरोड़ी लाल, जानें क्या हुई बातचीत?

Send Push

जयपुर न्यूज़ डेस्क, राजस्थान के सियासी गलियारों में एक तस्वीर इस वक्त खूब वायरल हो रही है, जिसमें किरोड़ी लाल मीणा और गोविंद सिंह डोटासरा  हाथ मिलाते हुए नजर आ रहे हैं. लंबे समय के बाद यह मुलाकात गुरुवार शाम राजधानी जयपुर (Jaipur) में आयोजित एक कार्यक्रम में हुई है, जिसमें नए-नए साढ़ू भाई (Brother-in-Law) बने दोनों नेताओं के बीच हाल ही के दिनों में दिए गए बयानों को लेकर चर्चा हुई. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डोटासरा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके मीणा को साढ़ू भाई बनने की बधाई दी. जबकि मीणा ने भी बधाई स्वीकार करते हुए कहा कि साढ़ू भाई बनना इतना भी आसान नहीं है. बड़ी जिम्मेदारी है. निभाना पड़ेगा.

'हम सरकार का तख्तापलट करना चाहते हैं'

इस मुलाकात के 5 दिन पहले, रविवार को कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ में आयोजित किसान महासम्मेलन में शामिल हुए थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि, 'किरोड़ी लाल मीणा कल से मेरे साढ़ू भाई बन गए हैं. गोलमा देवी और सुनीता को मैंने बहन बना दिया है. मैं और किरोड़ी, दोनों ही इस पर्ची सरकार का तख्तापलट करना चाहते हैं. मैं चाहता हूं कि जो किसान का काम नहीं कर रहा है, जो दलित पिछड़ों के साथ अपराध नहीं रोक पा रहा है, हमारे नौजवानों को नौकरी नहीं दे रहा है, वो दिल्ली से राजस्थान आई पर्ची को दोबारा बदलना चाहिए. हम दोनों में यही समानता है. इसीलिए हम दोनों साढू हो गए.'

'गुर्जर को भी साढ़ू बना लो, अच्छी बात होगी'

PCC चीफ के इस बयान के बाद भाजपा नेता किरोड़ी लाल मीणा का बयान भी सामने आया. उन्होंने बीते सोमवार को गीजगढ़ में कड़ी की कोठी चौराहे पर चल रही श्रीमद्भागवत कथा के समापन कार्यक्रम में कहा, 'अच्छी बात है कि डोटासरा ने मुझे साढ़ू बना लिया. हमें क्या दिक्कत है. गुर्जर को भी साढ़ू बना लो और अच्छी बात हो जाएगी.' सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि किरोड़ी लाल मीणा ने यहां गुर्जर शब्द के जरिए बिना नाम लिए राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की ओर इशारा किया है. और इन्हीं बयानों के बाद अब दोनों नेताओं की मुलाकात हुई है, जिसकी तस्वीर इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

Loving Newspoint? Download the app now